loading...

5 उपाय से पाएं माथे के कालेपन से छुटकारा

loading...

हर महिला, युवति सुन्दर और गोरा दिखना चाहती है। चेहरे को गोरा करने के लिए हम अनके उपाय करते हैं लेकिन माथे का ठीक प्रकार से ध्यान नहीं रख पाते। चेहरे के साथ-साथ माथे को गोरा रखना भी बहुत जरूरी है। क्योंकि माथा काला हो तो आपके चेहरे की खूबसूरती फीकी पड जाती है। माथे को गोरा रखने के लिए मार्केट में अनेक प्राकर के ब्यूटी प्रोडक्ट मिलते हैं, लेकिन इन प्रोडक्ट का कभी-कभी ज्यादा इस्तेमाल हमारी त्वचा को रूखा और बेजान कर देता है। आप परेशान न हों हम आपके लिए कुछ घरेलु उपायों लाये हैं जिनके द्वारा आप अपने माथे के कालेपन से छुटकारा पा सकती है।

माथे के किनारों पर कटा हुआ कच्चा आलू रगडने से रंगत में निखार तो आता ही है साथ ही सिरदर्द में भी आराम मिलता है।

हरी सौंफ खाने से त्वचा के लिए बहुत फायेदमंद होती है। रोजाना खाना खाने के बाद सौंफ का सेवन करें, इसके सेवन से चेहरा का रंग खिलता है और साथ-साथ माथे का कालापन भी कम होने लगता है।

loading...

क्या आप जानती हैं कि पुदीना भी आपकी त्वचा को निखार में बहुत मदद करता है। पोदीने को पानी में डालकर उबाल लें। अब इस उबले पानी द्वारा चेहरे तथा माथे को धोये। ऐसा करने से माथे की स्किन में काफी अच्छा प्रभाव पडता है।

सबसे पहले तो चाय कॉफी का सेवन कम करना चाहिए। चाय या कॉफी के से सेवन से भूख में कमी आती है। जिसके कारण शरीर में उचित पोषक तत्वों का संचार नहीं हो पाता जिससे त्वचा बेजान और रूखी हो जाती है।

गुलाबजल में दूध मिलाकर अपने माथे पर रात को सोने से पहले लगाये। ये मिश्रण माथे की त्वचा को पोषण पहुंचाता है और माथे की त्वचा को गोरा करने में मदद करता है।

Source: dailyhunt
कृपया इस महत्वपूर्ण जानकारी को अपने परिवार और मित्रों  के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!
loading...
Most Interesting, Must Click to Read:
Loading...
error: Content is protected !!